Home देश ‘इतनी सीटें मिल जाएंगी कि हम सरकार बना लें’, बीजेपी बोली- जनता ने देखा है कांग्रेस का छल

‘इतनी सीटें मिल जाएंगी कि हम सरकार बना लें’, बीजेपी बोली- जनता ने देखा है कांग्रेस का छल

0
‘इतनी सीटें मिल जाएंगी कि हम सरकार बना लें’, बीजेपी बोली- जनता ने देखा है कांग्रेस का छल

[ad_1]

Karnataka Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को वोटिंग के साथ ही अगली सरकार का फैसला ईवीएम में कैद हो गया. राज्य में किसकी सरकार बनेगी इस पर फाइनल मुहर शनिवार (13 मई) को लगेगी. इस बार के एग्जिट पोल में सत्ताधारी बीजेपी के लिए वापसी मुश्किल होती दिख रही है, लेकिन इसके बावजूद भी बीजेपी की तरफ से लगातार जीत का दावा किया जा रहा है. 

बीजेपी नेता भास्कर राव ने नतीजे आने से पहले दावा किया है कि बीजेपी इतनी सीटें जीत लेगी कि वह राज्य में अपनी सरकार बना सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के 30 साल के शासन में कर्नाटक के लोगों ने छल देखा है. जनता कांग्रेस को नहीं जीतने देगी और बीजेपी की जीत होना तय है. 

कर्नाटक में बीजेपी की स्थिति

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को एक ही चरण में वोट डाले गए थे. राज्य में सरकार बनाने के लिए और बहुमत साबित करने के लिए 113 विधायकों की जरूरत पड़ेगी. हालांकि, एग्जिट पोल के नतीजों को देखते हुए बीजेपी के लिए ये आंकड़ा मुश्किल पड़ रहा है.

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, कर्नाटक में कांग्रेस को 100-112 सीटें मिलने की संभावना है. बीजेपी को 83-95 सीटें, जेडीएस 21-29 सीटें और अन्य के खाते में 2-6 सीटें जाने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें: 

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक में गठबंधन की संभावनाओं पर कांग्रेस की दो टूक! कहा- पार्टी अपने दम पर बनाएगी सरकार

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here