Saturday, August 24, 2024

आईपीएल 2023 फाइनल : गुजरात टाइटंस ने सुदर्शन के 96 रन से सीएसके के खिलाफ 214/4 का स्कोर बनाया



अहमदाबाद, 30 मई (आईएएनएस)। यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार को खेले गए आईपीएल-2023 के फाइनल में साईं सुदर्शन (41 रन पर 96 रन) के शानदार अर्धशतक और रिद्धिमान साहा (39 रन पर 54 रन) के अहम अर्धशतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर के पुनर्निर्धारित चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 214/4 का स्कोर खड़ा किया।

सुदर्शन ने गेंदबाजी लाइन-अप के खिलाफ कुछ लुभावने शॉट खेले। सुदर्शन और साहा के अलावा शुभमन गिल (20 गेंदों पर 39 रन) और हार्दिक पंड्या (12 गेंदों पर 21 रन) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया।

पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया, दीपक चाहर और तुषार देशपांडे के खिलाफ पहले दो ओवरों में सलामी बल्लेबाज गिल और साहा अपने दृष्टिकोण में सतर्क थे और कुछ खराब क्षेत्ररक्षण से भी उन्हें मदद मिली।

छठे ओवर में गेंदबाजी करने आए स्पिनर महेश ठीकसाना के साथ भी गंभीर व्यवहार किया गया ,क्योंकि पावर-प्ले के अंत में गुजरात टाइटंस 62/0 पर पहुंच गया।

रवींद्र जडेजा ने गिल को हटाकर सीएसके को पहली सफलता दिलाई। गिल ने अपना पिछला पैर बाहर खींच लिया और जिस गति से धोनी काम करते हैं, बल्लेबाज के पास क्रीज पर वापस जाने के बारे में सोचने का भी समय नहीं था।

गिल के विकेट के बाद गुजरात के बल्लेबाजों – साहा और साई सुदर्शन के लिए चीजें थोड़ी धीमी हो गईं। जडेजा और ठीकसाना को पिच से कुछ सहायता मिल रही थी। उस समय टाइटंस आधे रास्ते पर 86/1 पर पहुंच गई थी।

10 ओवर बचे थे और नौ विकेट हाथ में थे, साईं और साहा ने आगे बढ़ने का फैसला किया और अगले दो ओवरों में जडेजा और मथीशा पथिराना की गेंद पर 23 रन बनाकर टाइटंस की पारी को कुछ गति दी। साहा ने जडेजा की गेंद को शॉर्ट थर्ड और बैकवर्ड पॉइंट के बीच मारा और 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

गुजरात के लिए चीजें काफी अच्छी चल रही थीं और धोनी ने दीपक चाहर को आक्रमण में लाया। तेज गेंदबाज, जिनके पास मैदान में एक अच्छी रात नहीं थी, साहा को शीर्ष पर पुल करने के लिए मिला और धोनी ने एक आसान कैच लिया, जिससे 14 ओवर के बाद गुजरात को 131-2 पर छोड़ दिया।

सुदर्शन ने 32 गेंदों पर पचास रन बनाए। अपने अर्धशतक तक पहुंचने के बाद सुदर्शन और भी आक्रामक हो गए और देशपांडे को एक ओवर में एक छक्के और तीन चौकों की मदद से 20 रन पर ढेर कर दिया। गुजरात 17 ओवर में 173/2 था और बोर्ड पर एक बड़ा टोटल पाने के लिए पूरी तरह तैयार था।

अगली तीन गेंदों में पथिराना ने सिर्फ दो रन दिए और राशिद खान को भी हटा दिया, क्योंकि बोर्ड पर 214/4 के साथ गुजरात टाइटंस समाप्त हो गया।

संक्षिप्त स्कोर : गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 214/4 (साई सुदर्शन 96, रिद्धिमान साहा 54, मथीशा पथिराना 2-44) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स।

–आईएएनएस

एसजीके



Source link

Related Articles

Latest News